Top News
Next Story
NewsPoint

अखिलेश यादव ने उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों का किया ऐलान

Send Push

Jagruk Youth News, 9 october 2024, New Delhi,  Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की सीट करहल से तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है। सीसामऊ से नसीम सोलंकी को टिकट दिया गया है। वहीं फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा से ज्योति बिंद को टिकट मिला है।समाजवादी पार्टी ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।  


सपा के उम्मीदवारों की प्रोफाइल देखें तो तेज प्रताप यादव, मुलायम सिंह के बड़े भाई के नाती हैं। नसीम सोलंकी, पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी हैं। अजीत प्रसाद फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं। शोभावती वर्मा, सांसद लालजी वर्मा की पत्नी हैं। ज्योति बिंद, सपा नेता रमेश बिंद की बेटी हैं। रमेश बिंद अनुप्रिया पटेल से लोकसभा चुनाव 2024 में हारे थे। सपा के टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी उस पर परिवारवाद के आरोपों को लेकर और ज्यादा आक्रामक हो सकती है।


बता दें कि मिल्कीपुर सीट फैजाबाद जिले की सीट है। ये वहीं क्षेत्र है, जहां अयोध्या का राम मंदिर पड़ता है। लोकसभा चुनावों में अवधेश प्रसाद फैजाबाद सीट से ही चुनाव जीते थे। सपा ने अब उनके बेटे अजीत प्रसाद को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ यूपी की दस सीटों पर उपचुनाव का ऐलान भी हो सकता है।


देखना होगा कि समाजवादी पार्टी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करती है कि नहीं। हरियाणा में गठबंधन को लेकर कांग्रेस के रवैये कि इंडिया अलायंस की पार्टियों ने आलोचना की है। ऐसे में सपा कांग्रेस को कितनी सीटें देगी, ये देखने वाली बात होगी। हालांकि 10 सीटों पर उपचुनाव होना है, लेकिन सपा ने अभी सिर्फ 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

Edited By  Bhoodev Bhagalia

यह भी पढ़ें- 
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now